REET 2016 Level 2 Waiting List : राज्य सरकार कोर्ट मे दायर अपील को वापस ले लिया ।

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now
Youtube ChannelSubscribe Now

REET 2016 Level 2 Waiting List : राज्य सरकार कोर्ट मे दायर अपील को वापस ले लिया ।

राजस्थान सरकार ने रीट 2016 लेवल 2 के विरुद्ध कोर्ट मे दायर अपील को वापस ले लिया है (Rajasthan REET 2016 Level 2 Waiting List) : REET 2016 Level 2 गणित विज्ञान विषय की वैटिंग लिस्ट को लेकर बड़ी खबर । राजस्थान सरकार ने रीट 2016 मे चयन से वंचित रहे अभ्यर्थियों को राहत देते हुए अभ्यर्थियों के हित मे सरकार की ओर से हाई कोर्ट मे दायर एसएलपी को वापिस ले लिया गया है ।

REET 2016 Level 2 Waiting List

प्रदेश के 874 बेरोजगार अभ्यर्थियों को बड़ा तोहफा दिया है । रीट शिक्षक भर्ती 2016 लेवल-2 में विज्ञान और गणित विषय को लेकर सरकार की ओर से कोर्ट में दायर अपील को वापस ले लिया गया है, जिसके बाद अब रीट शिक्षक भर्ती 2016 (REET 2016) के विज्ञान, गणित विषय के 874 बेरोजगारों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। गौरतलब है कि रीट शिक्षक भर्ती 2016 में गणित और विज्ञान के 927 पदों पर भर्ती निकाली गई थी, लेकिन दोनों विषयों के अलग-अलग पदों को लेकर मामला हाईकोर्ट पहुंचा था । रीट 2016 भर्ती के 927 पदों में से 53 अभ्यर्थियों ने ज्वाइन भी कर लिया, जिसके बाद 874 पद खाली रह गए ।

REET Level 2 Waiting List

विभाग की ओर से दूसरी सूची जारी करने से इनकार किया गया । साथ ही हवाला दिया गया की नई भर्ती आने के बाद पुरानी भर्ती लैप्स मानी जाती है, जिसके खिलाफ अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट को दरवाजा खटखटाया । कोर्ट ने प्रदेश सरकार को रिक्त पदों पर सूची जारी कर भरने के आदेश दिए । एकलपीठ के आदेश को सरकार की ओर से डीबी में अपील की गई, लेकिन उसके बाद से ही बेरोजगार लगातार सरकार से अपील वापस लेने की मांग कर रहे थे ।

Advertisements

REET 2016 Science Math Waiting List

इसी बीच राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने 9 जून को कुलपदीप रांका से मुलाकात की तो अपील को वापस लेने पर सहमति बनी, जिसके बाद आज सरकार की ओर से अपील वापस लेकर बेरोजगारों को एक बड़ी राहत दी गई है। जैसे ही वैटिंग लिस्ट जारी होती है उसका लिंक आपको यहाँ उपलब्ध करवा दिया जाएगा । सभी चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को अग्रिम शुभकामनाएं ।

Must Read These Article

Leave a Comment

error: Content is protected !!