REET Exam Cancel : अशोक गहलोत का बड़ा बयान । रीट परीक्षा हुई रद्द ।

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now
Youtube ChannelSubscribe Now

REET Exam Cancel : अशोक गहलोत का बड़ा बयान ।

रीट परीक्षा होगी रद्द (REET Exam Cancel) : रीट 2021 को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉनप्रेस में लेवल 2 की परीक्षा को निरस्त करने की घोषणा की है। और अशोक गहलोत ने ये भी बताया की इस बार लेवल 2 के लिए RTET तथा फाइनल परीक्षा के आधार पर 2 परीक्षा होगी। रीट परीक्षा लेवल टू रद्द करने का फैसला ले लिया गया है अब नई भर्ती 62000 पदों के लिए होगी जिसके लिए दो स्तर पर परीक्षा होगी मई में नई भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा 1 महीने लेट होगी जबकि 20000 की जगह 30000 पदों के लिए भर्ती की जाएगी इसको लेकर विधानसभा में नया कानून में बनाया जाएगा ,

REET Exam Level 2 Paper Cancel

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रेसवार्ता करते हुए रीट लेवल 2 परीक्षा को निरस्त कर दिया है. अब फिर से यह परीक्षा होगी. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार के तीन पेपर आउट हुए हैं. भाजपा शासित राज्यों में भी पेपर आउट हुए हैं. राजस्थान सरकार के तीन साल का कार्यकाल बेहतर है. आम जनता हमारे कार्य से खुश है,BJP ने अच्छा काम नहीं किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि रीट पेपर लीक की खबर लगते ही मामला शीघ्र एसओजी को सौंपा. देशभर में पेपर लीक के मामले सामने आ रहे है. देशभर में पेपर लीक गैंग सक्रिय है. उत्तर प्रदेश में भी पेपर लीक हुआ. केन्द्र और राज्य सरकारों को मिलकर इस पर अंकुश लगाना चाहिए. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान में करीब 25 लाख अ​भ्यर्थियों ने भाग लिया. हमने परीक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किए.

REET Exam Cancel, REET Paper Cancel SOG Report, REET Exam Cancel News, REET Paper Out Latest News, REET Paper Out CBI Janch, REET Cancel,
REET Exam Cancel

 

Advertisements

REET Exam Cancel Latest Update

SOG ने पेपर बेचने और खरीदने वालों की बनाई सूची, रद्द हुआ REET पेपर : REET पेपर जयपुर के शिक्षा संकुल से निकल कर जालोर, बाड़मेर, सांचौर व जोधपुर तक पहुंच चुका था। एसओजी तीनों ही जिलों में पेपर बेचने और खरीदने वालों की सूची बना ली है। माना जा रहा है कि सबसे ज्यादा रीट पेपर यहीं पर पहुंचा था, इसलिए जालोर, बाड़मेर व जोधपुर के परीक्षार्थियों पर तलवार लटक सकती है।

इन तीन जिलों को पेपर लीक का मुख्य केंद्र मानते हुए पेपर कैंसिल हो सकता है। यहां के परीक्षार्थियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक एसओजी जल्द ही REET पेपर लीक प्रकरण की पूरी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी, जिसमें तीन जिलों में पेपर रद्द करने की सिफारिश की जाएगी। हालांकि यह तय नहीं है कि पूरे जिले की परीक्षा रद्द होगी या इन जिलों के कुछ सेंटर्स की।

REET Exam Cancel Today News

रीट पेपर साॅल्व करने की आशंका में निलंबित 5 में से 3 शिक्षक फरार । रीट में चीट का बीकानेर कनेक्शन, क्याेंकि शिक्षा निदेशालय यहीं : रीट का पेपर साल्व करने में सरकारी शिक्षकों की भूमिका पर संदेह जताया गया है। शिक्षा निदेशालय में जिन पांच शिक्षकों काे निलंबित किया है उनकी विभागीय जांच शुरू कर दी है। इनमें से तीन फरार बताए जा रहे हैं। शिक्षा निदेशालय ने पांचाें शिक्षकों की विभागीय जांच शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं। निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही शिक्षक सामने नहीं आए तो इन्हें टर्मिनेट भी किया जा सकता है।

Advertisements
error: Content is protected !!