REET Paper Out Latest News : रीट पेपर आउट पर अशोक गहलोत ने जारी किया प्रेस नोट ।

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now
Youtube ChannelSubscribe Now

REET Paper Out Latest News : रीट पेपर आउट पर अशोक गहलोत ने जारी किया प्रेस नोट ।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जारौली बर्खास्त और सचिव एवं दो सह आचार्य निलंबित (REET Paper Out Latest News) : जयपुर, 29 जनवरी। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में शुक्रवार देर रात हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद शनिवार को राज्य सरकार ने रीट परीक्षा में गड़बड़ी, कोताही एवं कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. धर्मपाल जारौली को बर्खास्त करने के साथ ही तीन सरकारी कार्मिकों को निलंबित कर दिया है।

राज्य सरकार ने शनिवार को आदेश जारी कर कर्तव्यों की पालना में असफल रहने पर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. धर्मपाल जारौली को बर्खास्त किया है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री अरविंद कुमार सेंगवा, आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के डॉ. सुभाष यादव सह आचार्य गणित, सहायक निदेशक (एचआरडी) तथा डॉ. बीएस बैरवा सह आचार्य रसायन शास्त्र, प्रशासन शाखा को निलम्बित किया है।

REET Paper Out Latest News, REET Pariksha radd hogi kya, REET Paper Leak Latest News, REET Paper Out CM Press Note 2022, रीट पेपर लीक लेटेस्ट न्यूज,
REET Paper Out Latest News

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए थे कि रीट परीक्षा में गड़बड़ी, कोताही एवं कर्तव्य में लापरवाही करने वाले सरकारी कार्मिकों को तत्काल निलंबित एवं बर्खास्त करने तक की कार्रवाई की जाए। उन्होंने निर्देश दिए थे कि पेपर लीक एवं नकल आदि में शामिल हर व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। REET Paper Out Latest News, REET Pariksha radd hogi kya, REET Paper Leak Latest News, REET Paper Out CM Press Note 2022, रीट पेपर लीक लेटेस्ट न्यूज, रीट कैन्सल,

Advertisements

बैठक में यह भी निर्णय किया गया कि नकल, पेपर लीक आदि के संबंध में कठोर प्रावधानों के लिए राज्य सरकार बजट सत्र में कानून लाएगी। भविष्य में भर्ती परीक्षाएं निर्विघ्न तरीके से संपन्न हो इसके लिए सुझाव देने हेतु रिटायर्ड हाईकोर्ट जज की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति भी बनाई जाएगी।

REET 2021 Paper Leak Latest News Update : REET CM Press Note

देशभर में भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक, नकल एवं ठगी की खबरें आती रहती हैं। कई बार तो इसकी सूचना भी समय पर नहीं मिलती जिसके कारण समय रहते कार्रवाई नहीं होती। परन्तु रीट परीक्षा के विषय में जब से सूचना मिली तब से SOG ने पूरी गंभीरता से जांच की है। राज्य सरकार ने SOG को जांच के लिए फ्री हैंड दिया है। जिन लोगों की संलिप्तता पाई गई है उन्हें गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ में सामने आई जानकारी के आधार पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। गड़बड़ी, कोताही एवं कर्तव्य में लापरवाही करने वाले सरकारी कार्मिकों को तत्काल निलंबित कर बर्खास्त करने तक की कार्रवाई करेगी। परीक्षा का आयोजन करने वाले बोर्ड की जिम्मेदारी तय करते हुए चेयरमैन को बर्खास्त एवं सचिव को निलंबित किया गया है। राज्य सरकार परीक्षा में गड़बड़ी, कोताही एवं कर्तव्य में लापरवाही करने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी। परीक्षा में शामिल किसी भी अभ्यर्थी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

REET Paper Out CM Latest Press Note

परन्तु यह दुख की बात है कि कुछ लोग राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए ऐसा माहौल बना रहे हैं जिससे कोई आगामी भर्ती परीक्षा ना हो सके। ये लोग लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। जैसा कि हम सब जानते हैं कि कई राज्यों में ऐसे गैंग बन गए हैं जो संगठित तरीके से पेपर लीक, नकल, ठगी में शामिल हैं जो सभी के लिए चिंता का विषय है। इनकी जांच कर तह तक जाना जरूरी है। राज्य सरकार बजट सत्र में नकल, पेपर लीक आदि के संबंध में कठोर प्रावधानों का बिल लेकर आ रही है। हम युवाओं के हितों के लिए पूरी तरह समर्पित हैं। भविष्य में भर्ती परीक्षाएं निर्विघ्न तरीके से संपन्न हो इसके सुझाव देने हेतु रिटायर्ड हाईकोर्ट जज की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति बनाई जा रही है ।

Advertisements

अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और रीट की लेटेस्ट जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम व व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े। 

REET 3rd Grade Teacher Online Form Link

NotificationClick Here
Apply OnlineClick Here
How to ApplyClick Here
Cut OffClick Here
Counselling DocumentsClick Here
REET CertificateClick Here
Selection ProcessClick Here
TelegramClick Here
HomeClick Here

Must Read These Article

error: Content is protected !!